Tuesday 9 July 2024

दौलतगढ़ में चारागाह भूमि पर विवाद, मारपीट कर काम बंद करवाया


भास्कर न्यूज | दौलतगढ़ चारागाह भूमि पर काम के दौरान दो लोगों ने नरेगा श्रमिकों और जेसीबी चालक को रोककर मारपीट की और काम बंद करवा दिया। ग्राम विकास अधिकारी रामेश्वर छीपा ने बताया कि ग्राम पंचायत ने इस घटना की रिपोर्ट चौकी में दर्ज करवाई है। बराना निवासी लालूनाथ और कैलाशनाथ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि उन्होंने काम रोकने और श्रमिकों के साथ मारपीट करने का प्रयास किया। मेट रणजीत सिंह ने बताया कि जेसीबी से चारागाह भूमि के चारों तरफ खाई खोदकर पौधारोपण किया जा रहा था।

उसी दौरान लालूनाथ और कैलाशनाथ मौके पर पहुंचे और नरेगा श्रमिकों और जेसीबी चालक के साथ मारपीट कर काम बंद कर दिया। यह घटना ग्रामीण क्षेत्रों में चारागाह भूमि के उपयोग को लेकर बढ़ते विवादों की ओर इशारा करती है। ग्रामीणों का आरोप है कि अक्सर पंचायतें और प्रशासन चारागाह भूमि का इस्तेमाल गैरकानूनी रूप से करते हैं, जिससे ग्रामीणों को नुकसान होता है। यह घटना स्थानीय प्रशासन के लिए एक चुनौती है। उन्हें न केवल इस मामले की जांच करनी होगी, बल्कि यह भी सुनिश्चित करना होगा कि भविष्य में ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/bhilwara/asind/news/dispute-over-pasture-land-in-daulatgarh-work-stopped-after-violence-133301818.html

No comments:

Post a Comment