Monday 6 May 2024

ग्राम पंचायत की 480 बीघा चरागाह भूमि अतिक्रमण मुक्त कराई

नैनवां. प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उपखंड की गुढ़ादेवजी ग्राम पंचायत की चरागाह भूमि को बुधवार को अतिक्रमण मुक्त करा दिया। पुलिस जाप्ते के साथ दो कानूनगों व आधा दर्जन पटवारियों की टीम ने पहले चरागाह भूमि का सीमाज्ञान किया। पंचायत के चरागाह की 480 बीघा भूमि पर पांच दशकों से अतिक्रमण चला आ रहा था।

बुधवार को ग्राम पंचायत प्रशासन, राजस्व विभाग, पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में 6 जेसीबी मशीनों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। पंचायत के सरपंच पुष्पेन्द्र कुमार मीणा, नैनवां थाने के एएसआई लादु सिंह, राजस्व विभाग से गुढ़ादेवजी के कानूनगों जानकी लाल मीणा, देई के कानूनगों बाबूलाल मीणा, गुढ़ादेवजी पटवारी अभिनव गोचर, रेठोदा के पटवारी दीपक राठौर, देई पटवारी परमानन्द गोचर, फूलेता के पटवारी बुद्धिप्रकाश शर्मा, मोतीपुरा पटवारी मायाराम मीणा, खेरुणा के पटवारी लोकेश प्रजापत व पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाकर शाम तक डोलबंदी कराने का कार्य जारी है।

गुढ़ादेवजी के सरपंच पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने बताया की ग्राम पंचायत की चारागाह की करीब 480 बीघा भूमि पर 50 सालों से अतिक्रमियों ने कब्जा अतिक्रमण कर रखा था। चरागाह को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए ग्राम पंचायत 11 महिने से जिला कलक्टर को पत्र लिखती आ रही थी। जिला कलक्टर के आदेश पर बुधवार को चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाकर सीमाज्ञान के अनुसार डोलबंदी करवाई जा रही है। डोलबंदी होने तक कार्रवाई जारी रहेगी।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.patrika.com/special-news/480-bigha-grazing-land-of-gram-panchayat-was-freed-from-encroachment-18678854

No comments:

Post a Comment