Tuesday 13 February 2024

ग्रामीण बोले: रवां बांध को बचाने के लिए निरस्त करो लीज

 

                                                         खेतड़ी . उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देते रवां गांव के ग्रामीण ।

जनमानस शेखावाटी संवाददाता : आज़ाद अहमद खान

खेतड़ी : खेतड़ी उपखंड के रवां पंचायत के ग्रामीणों ने मंगलवार को आवंटित लीज को निरस्त करवाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया है। इस दौरान उन्होंने लीज निरस्त नहीं होने पर लीजो का संचालन नहीं होने देने की चेतावनी दी है। ग्रामीणों की ओर से एसडीएम जयसिंह चौधरी को दिए ज्ञापन में बताया कि राज्य सरकार की ओर से रंवा पंचायत के खातीपुरा में खनन को लेकर लीजो का आवंटन किया गया है।

सरकार की ओर से जिस पहाड़ लीज आवंटित की है वह खातीपुरा के पहाड़ चारागाह के लिए है। यह पहाड़ बांध के उत्तर पश्चिम दिशा में बांध की पाल का काम करते हैं। यह चारागाह पहाड़ बांध के जल भराव का हिस्सा है। बांध के भराव क्षेत्र, चारागाह व पहाड़ की सच्चाई को छिपाकर गलत तरीके से इन लीजो का आवंटन किया गया है। जिससे आगामी समय में ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

ग्रामीणों ने बताया कि यदि प्रशासन ने जल्द ही मामले को कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो ग्रामीण लीजो का संचालन नहीं होने देंगे तथा बड़े स्तर पर आंदोलन करने को मजबूर होना पड़ सकता है। इस दौरान एसडीएम जय सिंह चौधरी ने जल्द ही मामले की जांच करवाकर आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

इस मौके पर राम सिंह अवाना, रामकिशन अवाना, नरोत्तम जांगिड़, सुल्तान सिंह, मुंशीलाल, रामोतार, मोहर सिंह, दाता राम, राजकुमार, महेंद्र कुमार, अनिल कुमार, शीशराम, राजू, रविंद्र, छत्रपाल सिंह, सत्यनारायण, सुरेश कुमार, अनिल कुमार सहित अनेक ग्रामीण मौजूद थे।

मूल ऑनलाइन लेख - https://janmanasshekhawati.com/news/55739

No comments:

Post a Comment