Wednesday 15 February 2023

फर्जी पट्‌टे जारी कर बेचे प्लॉट:भूडोल के ग्रामीणों ने जताया रोष, ग्राम पंचायत पर आरोप, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

अजमेर के ग्राम पंचायत भूडोल में फर्जी पट्‌टे के जरिए प्लॉट बेचने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने कलेक्टर को शिकायत की है। ग्राम पंचायत भूडोल की ओर से फर्जी दस्तावेज तैयार कर पद का दुरुपयोग करने, सरकारी रिकॉर्ड का खुर्द बुर्द करने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया।

ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने बताया- ग्राम पंचायत में आम रास्ते की भूमि खसरा नंबर 694 है। रास्ते को आबादी भूमि में दर्ज करवा कर चहेतों को पट्टे जारी करवा दिए गए हैं, जबकि उक्त आराजी चारागाह भूमि में रास्ता, कुआं व खातेदारी भूमि पर आने जाने का रास्ता था। जो गांव की आबादी भूमि से भी 5 किलोमीटर दूर है। इसके बावजूद गांव के पास आवासीय गरीब आबादी में बने मकानों की भूमि को आबादी में दर्ज नहीं कर कुछ परिवार को नाजायज फायदा पहुंचाने की नीयत से आम रास्ते की भूमि के बिना अधिकार के बिना प्रस्ताव के बिना आदेशों के पट्टी जारी कर दिए गए। इससे आने जाने वालों का रास्ता अवरुद्ध कर दिया गया है। इससे ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इससे ग्रामीणों में गहरा आक्रोश है। ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर से कार्रवाई की मांग की।


(इनपुट-श्रवण नाथ भुडोल)

https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/ajmer/news/villagers-of-bhudol-expressed-anger-submitted-memorandum-to-collector-130928453.html

No comments:

Post a Comment