Thursday 23 March 2023

कार्रवाई - अवैध निर्माण रुकवाया:दौसा-गांगलियावास मार्ग पर चरागाह पर हो रहे अवैध निर्माण को राजस्व टीम ने रुकवाया, 14 अतिक्रमियों को थमाए नोटिस

दौसा ग्रामीण | दौसा-गांगलियावास मार्ग पर बैरवा ढाणी में चरागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण पर कार्रवाई करते अधिकारी

दौसा- गांगलियावास मार्ग पर लाखों रुपए की बेशकीमती चरागाह भूमि पर बुधवार को किए जा रहे अतिक्रमण की शिकायत पर तहसीलदार शिवदयाल शर्मा के निर्देशन पर राजस्व विभाग की टीम, जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची। राजस्व टीम ने चरागाह भूमि का सीमा ज्ञान कर सड़क किनारे अवैध पुख्ता निर्माण कार्य को मौके पर ही बंद कराकर अतिक्रमियों को नोटिस थमाकर पाबंद किया। हल्का पटवारी सविता मीणा ने बताया कि गांव के ही गोपाल लाल बैरवा ने तहसीलदार को अतिक्रमण की शिकायत कर कार्रवाई की मांग की थी। 

तहसीलदार शिवदयाल शर्मा ने राजस्व विभाग की टीम तैनात कर मामले की जांच कर काम बंद कराकर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। बुधवार को राजस्व विभाग की टीम के साथ सरपंच सविता मीणा, ग्राम विकास अधिकारी सविता मीणा, सावल राम मीणा सहित स्थानीय वासियों के साथ मौका मुआयना किया। मौके पर भागीरथ पुत्र प्रभाती लाल बैरवा द्वारा खसरा नंबर 747 में डामरीकरण सड़क किनारे ईंटों से दो कमरे बनाकर अतिक्रमण करता हुआ पाया गया। जिसे 7 दिन पूर्व भी शिकायत मिलने पर चरागाह भूमि पर किसी प्रकार का निर्माण नहीं किए जाने के लिए पाबंद किया गया था, लेकिन रातों-रात चरागाह भूमि पर दो पुख्ता कमरों का निर्माण कर चद्दर डालकर कब्जा किया जा रहा था, जिसे मौके पर ही नोटिस थमाकर पुख्ता कमरों पर चढ़ाई जा रही टीनशेड को नीचे उतरवाया गया। 

राजस्व विभाग की टीम प्रभारी सविता मीणा ने बताया कि जांच के दौरान महादेव पुत्र गंगाराम, हीरालाल पुत्र बुधाराम, देवी सहाय पुत्र गेंदाराम, पुनीराम पुत्र मूलचंद, जगदीश पुत्र सोनाराम, रामलाल पुत्र प्रभाती लाल,रतनी पुत्री भगवान सहाय, मोहन पुत्र रामधन, छाजू राम पुत्र धन्नालाल, तेजराम पुत्र रामधन, गोपाल पुत्र गेंदाराम द्वारा खसरा नंबर 747 रकबा 60 बीघा भूमि में से करीब दस बीघा भूमि पर अतिक्रमण किया जाना पाया गया। मौके पर जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों की टीम ने नक्शा मौका बनाकर 14 लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए रिपोर्ट बनाकर तहसीलदार को भिजवाई जाएगी।

https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/dausa/news/revenue-team-stopped-the-illegal-construction-on-the-pasture-on-dausa-gangliawas-road-handed-over-notices-to-14-trespassers-131071693.html

No comments:

Post a Comment