Saturday 5 October 2024

खिरनी में सरकारी भूमि पर चला प्रशासन का पीला पंजा: पुलिस जाब्ते की मदद से 100 बीघा भूमि से अतिक्रमण हटाया


मलारना डूंगर उपखंड के खिरनी कस्बे में शनिवार को अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई। यहां करीब 100 बीघा चारागाह और सिवायचक भूमि पर दबंग व्यक्तियों की ओर से किए गए अवैध कब्जे को प्रशासन ने जेसीबी का पीला पंजा चलाकर ध्वस्त किया गया। प्रशासन की ओर से अचानक की गई कार्रवाई के चलते कानून व्यवस्था को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया गया। ASP दिनेश कुमार के नेतृत्व में DSP अंगद शर्मा सहित बौंली, मलारना डूंगर, सूरवाल और मित्रपुरा थाना पुलिस सहित सवाई माधोपुर पुलिस लाइन से आया 100 से अधिक पुलिसकर्मियों का जाब्ता तैनात किया गया। वहीं कानून व्यवस्था को लेकर मौका मजिस्ट्रेट के रूप में बौंली एसडीएम चंद्र प्रकाश वर्मा, मलारना डूंगर तहसीलदार व कार्यवाहक एसडीएम सीमा घुणावत, नायब तहसीलदार रामभरोसी महावर सहित राजस्व विभाग के गिरदावर पटवारी मौजूद रहे।

नायब तहसीलदार रामभरोसी महावर ने बताया कि खिरनी कस्बे की राजस्व सीमा में बौंली रोड पर चारागाह और सिवायचक भूमि पर कुछ दबंग व्यक्तियों के द्वारा तार फेंसिंग लगाकर सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण कर लिया था। वहीं कुछ लोगों के द्वारा पक्की दीवार और मकान बनाकर सरकारी भूमि पर कब्जा किया गया था। इस दौरान राजस्व विभाग के टीम ने सरकारी भूमि का सीमाज्ञान किया। उसके बाद चरागाह और सिवायचक भूमि को चिन्हित कर शनिवार सुबह करीब 10 बजे से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई, जो देर शाम तक जारी रही। कार्रवाई के दौरान पांच जेसीबी मशीनों के द्वारा पक्का अतिक्रमण सहित सरकारी भूमि पर हो रहे अवैध कब्जे को ध्वस्त किया गया। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान दिन भर पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर रहा। कानून व्यवस्था को लेकर यहां चार थानों की पुलिस एक ASP, DSP सहित 100 से अधिक पुलिसकर्मियों का जाब्ता तैनात किया गया था।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/sawai-madhopur/news/administrations-yellow-paw-moves-on-government-land-in-khirni-133754520.html

No comments:

Post a Comment