Tuesday 1 October 2024

मेला परिसर के चारों ओर से हटाए अतिक्रमण


साढ़े तीन घंटे चली कार्रवाई, दुकानदारों को मेले में दुकानें लेने का प्रस्ताव लिया

दशहरा मैदान के चारों तरफ हो रहे 25 अतिक्रमण और अस्थायी दुकानों को निगम प्रशासन ने रविवार को हटा दिया। साढ़े तीन घंटे चली कार्रवाई के दौरान एक स्थान पर कुछ लोगों ने विरोध किया, लेकिन निगम प्रशासन ने दबाव में आए बिना अपनी कार्रवाई जारी रखी।

मेला प्रभारी एवं उपायुक्त महावीर सिंह सिसोदिया ने अतिक्रमियों से कहा कि मेले परिसर में प्लानिंग करते हुए इस वर्ष अतिरिक्त स्थान बनाया गया है। वे चाहें तो मेले में दुकान या जमीन ले सकते हैं। इसके लिए आवेदन करें और रसीद कटवाकर अपना व्यापार करें। लेकिन यदि दुबारा आए तो सारा सामान जब्त कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पिछले वर्षों की मेले की समस्याओं पर चर्चा के दौरान सामने आया था कि मेला प्रारंभ होने से पहले ही कुछ लोग मेला परिसर के चारों ओर रास्ते पर सामान डालकर कब्जा कर लेते हैं। इससे मेला परिसर की ओर आने वाले मार्ग संकरे हो जाते हैं। इसी को देखते हुए मेला उद्घाटन से पहले ही काबिज हुए लोगों पर कार्रवाई की गई। इस दौरान दक्षिण के अतिक्रमण निरोधक दस्ते के मुकेश तंवर सहित पूरी टीम मौजूद रही।

रसीद कटवाकर दुकान के लिए मेले के अंदर लें जगह: समिति अध्यक्ष विवेक राजवंशी ने बताया कि जो लोग मेले के बाहर सड़क पर अतिक्रमण कर दुकान लगा रहे हैं। वे नियमानुसार रसीद कटवाकर जगह ले लें। मेला परिसर में इस बार अलग से जगह व दुकानें निकाली है।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/kota/news/remove-encroachments-from-around-the-fair-premises-133723285.html

No comments:

Post a Comment