Wednesday 9 October 2024

विश्नोंदा गांव में चारागाह भूमि से हटवाया अतिक्रमण: एसडीएम के साथ तहसीलदार ने मौके पर पहुंचे, तीन पक्के निर्माण कराए ध्वस्त


धौलपुर कलेक्टर श्रीनिधि बीटी के निर्देश पर सदर थाना क्षेत्र के विश्नोंदा गांव में चारागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। एसडीएम साधना शर्मा के साथ तहसीलदार धर्म सिंह ने मौके पर पहुंचकर चारागाह भूमि पर बने तीन पक्के निर्माण ध्वस्त करा दिए।

तहसीलदार धर्म सिंह ने बताया कि विश्नोंदा गांव में चारागाह भूमि पर पक्के मकान बना लिए जाने की जानकारी मिली थी जिसपर जिला कलेक्टर ने आदेश जारी कर अवैध निर्माण कर बनाए गए मकानों को ध्वस्त करने के निर्देश दिए। कलेक्टर से मिले निर्देश के बाद एसडीएम साधना शर्मा के साथ तहसीलदार और पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे। जहां प्रशासन और पुलिस को चारागाह भूमि पर तीन पक्के मकान बने हुए मिले। मौके पर पहुंची टीम ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर बनाए गए तीनों पक्के मकानों को ध्वस्त कर दिया।

कार्रवाई को लेकर तहसीलदार ने बताया कि चारागाह भूमि पर धर्मेंद्र, राजपाल और रिषीपाल पुत्रगण थान सिंह के मकान बने हुए थे। जिन्हें जिला कलेक्टर के निर्देश पर जेसीबी की सहायता से हटा दिया गया हैं। उन्होंने बताया कि अवैध अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/dholpur/news/encroachment-removed-from-pasture-land-in-vishnonda-village-dholpur-rajasthan-133777509.html

No comments:

Post a Comment