Friday 27 September 2024

चारागाह से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई स्थगित: सीईटी परीक्षा में ड्यूटी होने से नहीं मिला पुलिस जाप्ता; कार्रवाई के लिए हाईकोर्ट ने दिया है आदेश


लोटवाड़ा में 5 बीघा चारागाह पर 54 दुकानें और दो मकान बनाकर किया गया अतिक्रमण शुक्रवार को भी नहीं हट पाया। तहसीलदार प्रकाशचंद मीणा ने अतिक्रमण कारियों को नोटिस जारी कर शुक्रवार को अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया था और पुलिस जाप्ता मांगा था, लेकिन पुलिस के सीईटी परीक्षा में व्यस्त होने के कारण कार्रवाई टालनी पड़ी।

अवैध कब्जे का मामला

चारागाह पर 10 साल पहले कुछ लोगों ने अवैध रूप से 54 दुकानें और दो मकान बनाकर कब्जा कर लिया था। इसे हटाने के लिए कुछ लोगों ने प्रशासन से शिकायत की, जिसके बाद मामला हाईकोर्ट तक पहुंच गया। हाईकोर्ट के आदेश के बाद तहसीलदार ने अतिक्रमण कारियों को 27 सितंबर से पहले अपनी दुकानें खाली करने के निर्देश दिए थे।

पुलिस जाप्ता न मिलने से रुकावट

तहसीलदार ने शुक्रवार को अतिक्रमण हटाने के लिए मंडावर एसडीएम से पुलिस जाप्ता की मांग की थी। एसडीएम ने बैजूपाड़ा थाने को पुलिस बल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे, लेकिन सीईटी परीक्षा होने के कारण पुलिस बल उपलब्ध नहीं हो सका। बैजूपाड़ा थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस परीक्षा में व्यस्त थी, इसलिए जाप्ता नहीं भेजा जा सका।

तहसीलदार प्रकाशचंद मीणा ने बताया कि पुलिस बल नहीं मिलने के कारण अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई स्थगित करनी पड़ी। मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी जा चुकी है, और आगे की कार्रवाई जल्द ही तय की जाएगी।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/dausa/bandikui/news/action-to-remove-encroachment-from-pastures-postponed-133710874.html

No comments:

Post a Comment