Friday 27 September 2024

भीलवाड़ा कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण, बोले- चारागाह भूमि से हटाए अतिक्रमण: 5 दिनों में कार्रवाई नहीं होने पर दी आंदोलन की चेतावनी


चारागाह की भूमि पर बाहरी व्यक्तियों द्वारा किये गये अतिक्रमण को पांच दिन में हटाने की मांग को लेकर रायसिंहपुरा के ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर कार्यालय पर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर पांच दिन में अतिक्रमण नहीं हटा तो ग्रामवासी गौ-वंश सहित जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर धरने पर बैठेंगे।

रायसिंहपुरा के ग्रामीणों ने बताया कि गांव की आराजी नम्बर 933 रकबा लगभग 50 बीघा है, जिस पर बाहरी व्यक्तियों द्वारा अवैध अतिक्रमण कर रखा है। ये लोग गांव के मवेशियों को चारागाह भूमि में चरने तक नहीं देते है। रात्रि में अवैध गतिविधियों में लिप्त रहने के कारण गांव वासियों में भय का माहौल है। इनके पास अवैध हथियार व तलवारें होने से ग्रामवासियों को जान से मारने व काटने की धमकियां देते है।

ग्रामवासियों द्वारा पूर्व में उपखंड अधिकारी व तहसीदार को शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने से ग्रामवासियों में रोष है। उन्होंने जल्दी ही इन अतिक्रमियों को चारागाह भूमि से हटाने की मांग की और चेतावनी दी कि अगर पांच दिन में कार्रवाई नहीं हुई तो पूरे गांव के लोग गौ-वंश सहित कलेक्ट्रेट के बाहर धरने पर बैठेंगे, जिसका जिम्मेदार प्रशासन होगा।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/bhilwara/news/demand-to-remove-encroachment-from-pasture-land-133710955.html

No comments:

Post a Comment