Sunday 4 August 2024

लालसोट में एक पेड़ मां के नाम अभियान: चारागाह भूमि और जिला अस्पताल कैंपस में किया पौधारोपण, देखभाल और सुरक्षा की दी जिम्मेदारी


लालसोट के महाराजपुरा गांव में बुधवार को "वृक्षारोपण अमृत महोत्सव" में एक पेड़ मां के नाम अभियान के अंतर्गत भाजपा नेता हरकेश मटलाना ने वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया। इस दौरान चारागाह भूमि पर ट्रैक्टर मशीन से खड्डे खुदवाकर सैकड़ो पौधे लगाए गए। उन्होने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक पेड़ लगाकर उनकी देखभाल और सुरक्षा की जिम्मेदारी लेने का संकल्प लें। इस दौरान कई लोग मौजूद रहे।

वहीं हरियाली तीज पर बुधवार को वृक्षारोपण महा अभियान के दौरान श्यामपुरा रोड़ पर स्थित नव निर्मित राजकीय जिला हॉस्पिटल परिसर में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया। इस दौरान हॉस्पिटल के समस्त डॉक्टर, नर्सिंग ऑफिसर ने वृक्षारोपण किया गया।

प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर राजकुमार सेहरा और डॉक्टर रविन्द्र चौहान ,डॉक्टर इंद्रजीत नरूका ,डॉक्टर अनुराग देमन ने पेड़ लगाकर हरित एवं स्वच्छ भारत का संदेश देकर ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने के लिए जनता को जागरूक किया गया। राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन एकीकृत दौसा जिला अध्यक्ष हरिसिंह कसाना ने पर्यावरण के वर्तमान हालातो को देखते हुए और भविष्य की पीढ़ी के लिए स्वच्छ और निरोगी वातावरण मिले पेड़ो को अधिक से अधिक बढ़ावा देने का सन्देश दिया।

उन्होंने कहा कि आज संपूर्ण राजस्थान मे हरियालो राजस्थान एक पेड़ मां के नाम हरियाली तीज अवसर पर पेड़ लगाए गए। इस अवसर पर नर्सिंग ऑफिसर उमाशंकर मीना, दुर्गेश अग्रवाल, रेडियोग्राफर लोकेश सैनी, केशव मिश्रा ने पौधा रोपण किया। साथ ही मिश्रा ने बताया की वृक्षारोपण प्रकृति के लिए बहुत ही जरूरी हैं।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/dausa/lalsot/news/one-tree-in-mothers-name-campaign-in-lalsot-133445146.html

No comments:

Post a Comment