Monday 5 August 2024

आसींद में चारागाह भूमि पर अतिक्रमण: ग्रामीणों ने दी धरना देने की चेतावनी, कलेक्टर के नाम उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

आसींद क्षेत्र के मोतीपुर ग्राम पंचायत के धोली ग्राम में बिलानाम भूमि और चारागाह भूमि पर अतिक्रमण है। इसके विरोध में ग्रामीणों ने कलेक्टर के नाम उपखंड अधिकारी उमेद सिंह को ज्ञापन सौंपा गया।

ग्रामीणों का कहना है कि आज से एक महीने पहले कलेक्टर, एसडीएम, तहसीलदार, को ज्ञापन सौंपा गया था, लेकिन कुछ कार्रवाई नहीं हुई। पटवारी, नायक तहसीलदार, गिरदावर की ओर से चारागाह भूमि पर किए गए कब्जे को हटाने के लिए 10 दिन का टाइम दिया था। इस जमीन का सीमा ज्ञान भी अभी तक नहीं किया गया, लेकिन प्रशासन की अनदेखी में कुछ लोगों की ओर वापस जमीन पर अतिक्रम कर दिया।

लोगों ने चेतावनी दी कि अगर प्रशासन गांव की बिलानाम भूमि और चारागाह भूमि से अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो धरना प्रदर्शन करेंगे, जिसमें पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

मौके पर भाजपा पंचायत अध्यक्ष दुर्गा सिंह राठौड़, दिनेश साहू, सत्यनारायण प्रजापत, हेमराज़, प्रेमा, कल्याण गुर्जर, गोविंद लाल जाट, घिसु लाल, किशन, राजू लाल गुर्जर, लखन साहु, मुकेश लोहार और कई ग्रामीण मौजूद रहे।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/bhilwara/asind/news/encroachment-on-pasture-land-in-asind-133450863.html

No comments:

Post a Comment