Saturday 10 August 2024

महापंचायत ने चारागाह भूमि आवंटन निरस्त करने की उठाई मांग


शहर के मांगरोल रोड़ पर पिछले दिनों से चरागाह भूमि का आवंटन निरस्त कराने की मांग को लेकर बुधवार को किसान महापंचायत समेत कई संगठनों ने प्रताप चौक पर बारां कलेक्टर का पुतला जलाया। चरागाह बचाओ संघर्ष समिति ने नगर परिषद बारां के सामने नगर परिषद क्षेत्र के मांगरोल रोड किनारे चरागाह भूमि के आंवटन को रद्द कराने एवं यहां चल रहे निर्माण कार्य को रूकवाने की मांग को लेकर दूसरे दिन बुधवार को भी अनिश्चितकालीन धरना जारी रहा।

धरना स्थल पर विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने मांगरोल रोड किनारे 3 किमी के दायरे में बार-बार चरागाह भूमि को आंवटित करने की निंदा की। किसान महापंचायत प्रदेश संयोजक सत्यनारायण सिंह ने आरोप लगाया कि जिला प्रशासन की ओर से मांगरोल रोड स्टेट हाइवे व किसानों के खेतों की मेढों के बीच स्थित चरागाह भूमि ही करीब 3 किमी दायरे में अब तक 6 जगह आवंटन कर दी है।

जिसमें एक जगह पर भवन निर्माण नहीं किया है। जिसके चलते अब इन आंवटन को निरस्त करने की मांग की है। किसान महापंचायत प्रदेश संयोजक सिंह ने बताया कि धरने के दौरान कलेक्टर की ओर से चरागाह भूमि को लेकर रहे रवैये पर नाराज होकर किसान महापंचायत समेत आदि संगठनों ने प्रताप चौक पर कलेक्टर का पुतला जलाया। इस दौरान नरेंन्द्र सुमन, देवराज सुमन, महावीर नामा, कांतिचंद शर्मा, दीपांशु गेरा, हेमंत सुमन, राजेंद्र सुमन, पूर्व विधायक रामपाल मेघवाल, बद्रीप्रसाद मेघवाल, राकेश जैन, भीमराज मीणा, घनश्याम मीणा, सौरभ भार्गव, मनोज शर्मा जिलाध्यक्ष नागरिक गौ सेवा समिति, छीतर सिंह हाडा, पराग वारा, नंदकुमार गौतम, मयंक शर्मा आदि मौजूद रहे।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/baran/news/mahapanchayat-raised-demand-for-cancellation-of-pasture-land-allocation-131679872.html

No comments:

Post a Comment