Tuesday 27 August 2024

अतिक्रमण को लेकर गणपतपुरा के ग्रामीणों का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन


बूंदी। गणपतपुरा गांव के ग्रामीणों ने चारागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने की मांग को लेकर जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। बाद में कार्रवाई की मांग को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि गांव में सरकारी चारागाह की भूमि है। इस पर भूमाफिया कब्जा कर खेती कर रहे हैं। पूरी जमीन पर ही कब्जा होने से गांव के ग्रामीणों के सामने समस्या खड़ी हो गई है, क्योंकि वर्तमान में खेतों में फसलें हैं, जानवरों को चराने की भारी परेशानी है। अगर चारागाह की भूमि से कब्जा हटता है तो जानवरों को चारे के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

वहीं, अन्य खेतों को भी नुकसान नहीं पहुंचाएंगे। वर्तमान में पालतू और बेसहारा गोवंश खेतों में नुकसान कर रहे हैं। अगर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो ग्रामीण उग्र आंदोलन करेंगे। इस दौरान गांव के रसीराम मीणा, प्रभुलाल, बुद्धिप्रकाश, खेमराज, रामनाथ, कृष्ण गोपाल, लक्ष्मण मीणा, कालूलाल, रामप्रसाद, ओमप्रकाश मीणा, विशाल मीणा, धर्मेंद्र मीणा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/bundi/news/villagers-of-ganpatpura-demonstrated-at-the-collectorate-over-encroachment-133559459.html

No comments:

Post a Comment