Saturday 17 August 2024

पद के दुरुपयोग प्रकरण में एसीबी बारां ने कोर्ट में पेश किया चालान

बारां। एसीबी बारां की ओर से पद के दुरुपयोग के 7 साल पुराने मामले में एसीबी कोर्ट में चालान पेश किया है। एएसपी गोपाल सिंह कानावत ने बताया कि 8 सितंबर 2014 को एसीबी चौकी बारां पर परिवादी बंमूलियां कलां निवासी सत्यनारायण गुर्जर ने परिवाद पेश किया था। जिसमें बताया था कि ग्राम बंमूलियां कलां तहसील अंता के खसरा नं. 667 जो कि सरकारी कुआं व उसके पास की सरकारी भूमि चारागाह को बंमूलियां कलां के तेजकरण पुत्र केसरीलाल गुर्जर ने अपने भाई बंशीलाल व तत्कालीन पटवारी संदीप गोचर के साथ मिलकर नेशनल हाइवे की ओर से दी जाने वाली रकम हड़पने के लालच में अपने नाम करवाकर सरकार के साथ धोखा व राजकोष का गबन किया है।

जिस पर एसीबी की ओर से परिवाद दर्ज कर जांच शुरू की गई। परिवाद की जांच रिपोर्ट पर 9 जून 2015 को प्रकरण दर्ज हुआ। मामले की जांच की गई तो संपूर्ण नियमन प्रक्रिया नियमानुसार नहीं होने पर तत्कालीन तहसीलदार अंता चौथमल, तत्कालीन कानूनगो रामप्रताप एवं तत्कालीन पटवारी पटवार हल्का बंबूलिया कलां संदीप गोचर से आरोपी तेजकरण ने मिलीभगत कर पूर्व से निर्मित कुएं एवं कुएं पर बने पुराने चबूतरे का भारत सरकार से 80 हजार 784 रुपए का अनुचित लाभ (मुआवजा) प्राप्त किया। खसरा नंबर 667 में स्थित सरकारी कुआं का आरोपी तेजकरण के पक्ष में नियमन की संपूर्ण प्रक्रिया भूमि अवाप्ति के संबंध में भारत सरकार के गजट नोटिफिकेशन के बाद की है।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/baran/news/acb-baran-presented-challan-in-court-in-case-of-misuse-of-office-131704924.html

No comments:

Post a Comment