Friday 16 August 2024

चारागाह भूमि पर अतिक्रमण को लेकर दो पक्ष भिड़े: एक-दूसरे पर किया पथराव, जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग


मनोहर थाना के कनवा महाराजपुरा गांव में चारागाह भूमि के मामले को लेकर विवाद हो गया। वहीं, भील समाज के एक पक्ष ने भील समाज के दूसरे पक्ष के ऊपर पथराव कर दिया।

पथराव की सूचना पर मनोहर थाना पुलिस उप अधीक्षक व प्रशासन मौके पर पहुंचा। जहां पर ग्रामीणों से मामले को लेकर बातचीत की। वहीं, एक पक्ष ने अतिक्रमण मुक्त करने की लगातार मांग को लेकर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण इकट्ठा होकर भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने की मांग कर रहे हैं।

पुलिस उप अधीक्षक कैलाश चंद जाट ने बताया कि मनोहरथाना थाना क्षेत्र के कनवा गांव में पथराव की सूचना मिली। सूचना पर तुरंत प्रभाव से पुलिस मौके पर पहुंची। जहां पर ग्रामीणों से उक्त मामले को लेकर बातचीत कर रही है। वहीं एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर चारागाह भूमि पर फसल उगाने व चारागाह भूमि पर जबरन अतिक्रमण कर खुद का हक जमाने का मामला सामने आया।

वहीं, एक पक्ष ने दूसरे पक्ष से जमीन अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग को लेकर ग्रामीण अड़े हुए हैं। इस मामले को लेकर ग्रामीणों से बात की जा रही है। पथराव में कोई भी ग्रामीण घायल नहीं हुआ। अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना कर दी गई है। कुछ समय में उपखंड अधिकारी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/jhalawar/akrela/news/two-sides-clashed-over-encroachment-on-pasture-land-131693461.html

No comments:

Post a Comment