Saturday 31 August 2024

कलेक्टर ने भू-आवंटन मामले निबटाने और अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए


सीकर : कलेक्ट्रेट सभागार में कलेक्टर कमर उल जमान चौधरी की अध्यक्षता में शुक्रवार को राजस्व अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में चौधरी ने राजस्व मामलों की प्रगति रिपोर्ट को लेकर तुरंत निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधीनस्थ न्यायालयों में जो लंबित मामले हैं, उनसे संबंधित अधिकारी मिशन मोड पर लेकर उनका निस्तारण करें। जिले में नामांतरण और रास्तों के वर्षों से लंबित चल रहे मामलों का आवश्यक दस्तावेजों की पूर्ति करवाकर प्राथमिकता से निस्तारित करें और भू-रूपांतरण और आवंटन के लंबित आवेदनों को जल्द से जल्द निबटाएं।

सार्वजनिक रास्तों के सीमांकन व सरकारी भूमि पर अतिक्रमण हटाने के संबंध में नियमानुसार कार्रवाई करने, नक्शों में रास्तों व सड़कों की स्थिति दर्ज करने, खाता विभाजन और बंटवारे के प्रकरणों का प्रत्येक पटवार मंडल में निस्तारण करने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हर माह आरओ बैठक होनी चाहिए।

चारागाह भूमि अतिक्रमण के प्रकरणों का सर्वे कर रिपोर्ट दें : चारागाह भूमि अतिक्रमण के प्रकरणों में संबंधित तहसीलदार को कच्चे-पक्के घरों का सर्वे कर रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश दिए। एडीएम रणजीत सिंह ने कहा कि प्रकरणों के निस्तारण में एक रूपता होनी चाहिए। इस दौरान एडीएम सिटी हेमराज परिडवाल, एसीएम मुनेश कुमारी आदि अधिकारी मौजूद रहे।

मूल ऑनलाइन लेख - https://janmanasshekhawati.com/news/95545

No comments:

Post a Comment