Friday 30 August 2024

हिंडौन में अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचा प्रशासन: 3 घंटे तक करते रहे पुलिस जाप्ते का इंतजार, 200 बीघा चारागाह भूमि से हटेगा अतिक्रमण

 

हिंडौन क्षेत्र के एकोरासी गांव की चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को लेकर सुबह पहुंचे। हिण्डौन तहसीलदार महेंद्र मीना सहित राजस्व विभाग कार्मिकों को करीब 3 घंटे तक पुलिस जाप्ते का इंतजार करना पड़ा। इस दौरान कई बार तहसीलदार सूरौठ थाना प्रभारी से पुलिस जाब्ता मौके पर भिजवाने के लिए कहते नजर आए।

गौरतलब है कि गांव की 200 बीघा चरागाह भूमि पर कुछ एक लोगों के द्वारा अतिक्रमण कर रखा है। जिसकी शिकायत स्थानीय ग्रामीण जिला कलेक्टर,सम्भागीय आयुक्त और उसके हिंडौन एसडीएम से कर चुके हैं। मामले में जिला कलेक्टर ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को लेकर हिण्डौन एसडीएम को निर्देशित किया गया।

जिसके बाद तहसीलदार गुरुवार को सूरौठ पुलिस थाना से जाब्ता मंगवा पहले दिन अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में 90 बीघा भूमि से गेंहू और सरसो की फसल नष्ट कराई। जिसके बाद बाकी अतिक्रमण हटाने के लिए तहसीलदार महेंद्र मीना सहित पटवारी, गिरदावर, ग्राम विकास अधिकारी शुक्रवार सुबह 11 बजे ही गांव पहुंचे, लेकिन पुलिस जाप्ता नहीं पहुंचा। तहसीलदार सहित राजस्व विभाग के कई अधिकारी 3 घण्टे तक पुलिस जाब्ते का इंतजार करते रहे, जिसकी वजह से कार्रवाई में देरी हुई।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/karauli/hindaun/news/waiting-for-police-seizure-for-3-hours-encroachment-will-be-removed-from-200-bigha-pasture-land-130794245.html

No comments:

Post a Comment