Sunday 7 July 2024

चरागाह भूमि से हटाए कब्जे

अजीतगढ़। ग्राम दिवराला में सोमवार को तहसीलदार के नेतृत्व में प्रशासन ने चारागाह भूमि से अतिक्रमण हटाया। श्रीमाधोपुर तहसीलदार जगदीश प्रसाद बैरवा के नेतृत्व में सोमवार को राजस्व टीम द्वारा राजस्व ग्राम दिवराला के चरागाह भूमि के खसरा 4012/2 रकबा 20.24 हैक्टेयर पर मूलजी तड़का नाम से संचालित अवैध नॉनवेज की होटल को जेसीबी की सहायता से हटाकर चारागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त करा कब्जा ग्राम पंचायत को सुपुर्द किया गया।

राजस्व ग्राम दिवराला में स्थित राधा कृष्ण मंदिर के महंत किशन दास महाराज द्वारा तहसीलदार श्रीमाधोपुर को अवगत कराया कि न्यायालय उपतहसीलदार अजीतगढ़ के निर्णय में मूल सिंह पुत्र नरपत सिंह द्वारा चारागाह भूमि पर अवैध नॉनवेज होटल खोलकर किए गए अतिक्रमण को हटाने के आदेश जारी किए गए थे।

इसकी पालना आज तक नहीं हुई है, जिस पर तहसीलदार श्रीमाधोपुर द्वारा अतिक्रमी मूलसिंह पुत्र नरपत सिंह को नोटिस जारी कर तीन दिवस में अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी थी, परंतु निर्धारित समय में अतिक्रमण नहीं हटाने पर सोमवार को तहसीलदार जगदीश बैरवा व पटवारी हल्का दिवराला महेश शर्मा द्वारा मौके पर पहुंच कर अतिक्रमण हटाकर कब्जा ग्राम पंचायत को सुपुर्द किया गया।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/sikar/ajitgarh/news/occupation-removed-from-grazing-land-133291195.html

No comments:

Post a Comment