Monday 15 July 2024

टटेरा में चरागाह से हटवाया अतिक्रमण

अजीतगढ़ उपतहसील इलाके के ग्राम पंचायत टटेरा में चारागाह भूमि पर गत विधानसभा चुनावों की आड़ में हुए अतिक्रमण की शिकायत पर मंगलवार को श्रीमाधोपुर तहसीलदार के नेतृत्व में टीम ने जेसीबी से अतिक्रमण हटवाया। टटेरा सरपंच सविता गुर्जर द्वारा तहसीलदार श्रीमाधोपुर को अवगत कराया कि विधानसभा चुनावों की आड़ में जमीलुद्दीन पुत्र निजामुद्दीन द्वारा गांव की चारागाह भूमि पर पाबंद किए जाने के बावजूद भी कब्जा कर लिया गया है। इस पर न्यायालय उपतहसीलदार के निर्णय 27 मई 24 द्वारा अतिक्रमण को हटाने के आदेश जारी किए गए थे।

इसकी पालना में मंगलवार को तहसीलदार श्रीमाधोपुर, पटवारी हल्का टटेरा दीपक गुर्जर व भू अभिलेख निरीक्षक धर्मेंद्र शर्मा द्वारा मौके पर पहुंच कर राजस्व ग्राम टटेरा के चारागाह भूमि के खसरा नंबर 631/2 रकबा 6.21 हैक्टेयर पर टिनशेड व कच्ची झोपड़ी लगाकर किए गए अतिक्रमण को जेसीबी की सहायता से हटाकर चरागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया तथा कब्जा पंचायत को सुपुर्द किया गया।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/sikar/ajitgarh/news/encroachment-removed-from-pasture-in-tatera-133331565.html

No comments:

Post a Comment