Tuesday 30 July 2024

मण्डावरा में राजस्व विभाग की कार्रवाई, 352 बीघा जमीन से अतिक्रमण हटाया


फागी। उपखण्ड की ग्राम पंचायत मण्डावरी के ग्राम मण्डावरा में राजस्व विभाग के अधिकारी एवं कार्मिकों द्वारा अतिक्रमण चिन्हित कर लगातार 6 दिन अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई। सोमवार को राजस्व कर्मियों द्वारा बिना किसी जाप्ते के 352 बीघा चारागाह भूमि एवं अन्य सरकारी जमीनों को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। उपखण्ड अधिकारी राकेश कुमार एवं तहसीलदार नितिश कान्त की पहल पर उपखण्ड क्षेत्र में समस्त चारागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने के मिशन की शुरुआत ग्राम मण्डावरा से गिरदावर प्रमोद शर्मा एवं हल्का परवारी मुकेश शर्मा द्वारा ग्रामीणों की समझाईस एवं सहमति के साथ की गई।

प्रशासन द्वारा विगत 6 दिनों से ग्राम मण्डावरा में डेरा डालकर ग्रामीणों से समझाईस करके ग्राम मण्डावरा की सम्पूर्ण चारागाह भूमि 352 बीघा को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। गिरदावर प्रमोद शर्मा ने बताया कि उपखण्ड अधिकारी व तहसीलदार फागी के निर्देश पर ग्राम मण्डावरा की समस्त चारागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त कारवाने में बिना पुलिस जाप्ते के ग्रामीणों के सहयोग से कार्यवाही सम्पादित की गई। ग्रामीणों ने प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/jaipur/phagi/news/revenue-department-takes-action-in-mandawara-encroachment-removed-from-352-bigha-land-133399426.html

No comments:

Post a Comment