Thursday 9 May 2024

उपखण्ड प्रशासन ने 480 बीघा चरागाह भूमि अतिक्रमण मुक्त कराई

उपखण्ड प्रशासन ने बुधवार को गुढ़ादेवजी ग्राम पंचायत की चरागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त करा दिया। पुलिस जाप्ते के साथ दो कानूनगो व आधा दर्जन पटवारियों की टीम ने पहले चरागाह भूमि का सीमाज्ञान किया।

नैनवां. उपखण्ड प्रशासन ने बुधवार को गुढ़ादेवजी ग्राम पंचायत की चरागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त करा दिया। पुलिस जाप्ते के साथ दो कानूनगो व आधा दर्जन पटवारियों की टीम ने पहले चरागाह भूमि का सीमाज्ञान किया। पंचायत के चरागाह की 480 बीघा भूमि पर पांच दशकों से अतिक्रमण चला आ रहा था।

बुधवार को ग्राम पंचायत प्रशासन, राजस्व विभाग, पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में 6 जेसीबी मशीनों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। पंचायत सरपंच पुष्पेन्द्र कुमार मीणा, नैनवां थाने के एएसआई लादु ङ्क्षसह, राजस्व विभाग से गुढ़ादेवजी के कानूनगो जानकी लाल मीणा, देई के कानूनगो बाबूलाल मीणा, गुढ़ादेवजी पटवारी अभिनव गोचर, रेठोदा के पटवारी दीपक राठौर देई पटवारी परमानन्द गोचर, फूलेता के पटवारी बुद्धिप्रकाश शर्मा, मोतीपुरा पटवारी मायाराम मीणा, खेरुणा के पटवारी लोकेश प्रजापत व पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाकर शाम तक डोलबंदी कराने का कार्य जारी है।

गुढ़ादेवजी के सरपंच पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने बताया कि ग्राम पंचायत की चारागाह की करीब 480 बीघा भूमि पर 50 सालों से अतिक्रमियों ने कब्जा अतिक्रमण कर रखा था। चरागाह को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए ग्राम पंचायत 11 माह से जिला कलक्टर को पत्र लिखती आ रही थी। जिला कलक्टर के आदेश पर बुधवार को चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाकर सीमाज्ञान के अनुसार डोलबंदी करवाई जा रही है।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.patrika.com/bundi-news/the-subdivision-administration-freed-480-bigha-grazing-land-from-encroachment-18680238


No comments:

Post a Comment