Tuesday 16 April 2024

चरागाह भूमि में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने के प्रस्ताव का विरोध, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

भीलवाड़ा हलचल। ग्राम खैराबाद में उप स्वास्थ्य केंद्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत होने के बाद नया भवन चारागाह भूमि में बनाने के प्रस्ताव के विरोध में आज कुछ वार्डपंचों ने हमीरगढ़ एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बताया गया है कि खैराबाद ग्राम में उप स्वास्थ्य केंद्र प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत हुआ है। इसे लेकर सरपंच और उपसरपंच ने मिलीभगती से पंचायत कोरम बैठाकर प्रस्ताव लेकर चारागाह भूमि का प्रस्ताव बनाकर उपखंड कार्यालय को भिजवा दिया। इस बारे में वार्डपंच राजदीप सिंह, रामुदेवी गाडरी, सत्यनारायण वैष्णव, गनी देवी सालवी व दिनेश गुर्जर को मालूम नहीं है कि उपस्वास्थ्य केंद्र चरागाह की भूमि का प्रस्ताव पास कर उपखंड कार्यालय में भिजवा दिया। इसकी जानकारी मिलने पर वार्ड पंचों ने गांव के ग्रामीणों को मंदिर पर एकत्रित कर सरपंच व उप सरपंच को बुलाया और चरागाह भूमि को उपस्वास्थ्य केंद्र नहीं रखकर खैराबाद पंचायत में आवासीय प्रयोजनार्थ आरक्षित जन सुविधाओं व सरकारी संस्थाओं को भूमि आवंटन 6 बीघा 6 बिस्वा भूमि पड़ी है, जिस पर पहले ग्रामीणों ने कब्जा किया था। इस भूमि पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने का आदेश दिलाने की एसडीएम से मोग की है। ज्ञापन देने वालों में ग्रामीण व वार्डपंच शामिल थे।

मूल ऑनलाइन लेख - https://bhilwarahalchal.com/Opposition-to-the-proposal-to-create-a-primary-health-center-in-pasture-land-memorandum-submitted-to-166137?infinitescroll=1

No comments:

Post a Comment