Saturday 23 December 2023

चारागाह विकास समितियों की भूमिका की दी जानकारी

बकानी


पंचायत समिति में राजस्थान सरकार के बायोफ्यूल प्राधिकरण (बंजर भूमि बोर्ड), फाउंडेशन फॉर इकोलॉजिकल सिक्योरिटी व आईटीसी (मिशन सुनहरा कल) के संयुक्त तत्वावधान में एक दिवसीय इवेंट एंड लर्निंग वर्कशॉप का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिरिक्त विकास अधिकारी नरवर सिंह के उद्बोधन के साथ हुआ। उन्होंने त्रिस्तरीय बंजर भूमि एवं चारागाह विकास समितियां की भूमिका एवं चारागाह समिति जो राजस्व गांव पर बनी की भूमिका के बारे में बताया।

एफईएस रीजनल कोऑर्डिनेटर कोटा कैलाश शर्मा ने संयुक्त क्षमता वर्धन कार्यक्रम और पीएलपीसी के बारे में जानकारी दी। जिला प्रशिक्षण समन्वयक झालावाड़ अनिल जैन ने भी उपयोगी जानकारी दी। कार्यक्रम में सरपंच, सचिव, चारागाह विकास समिति के अध्यक्षों सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। इस कार्यक्रम के अंत में हिम्मतराम कुम्हार जिला प्रशिक्षण समन्वयक एफईएस ने उपस्थित सदस्यों से अगले माह होने वाले शामलात उत्सव की रणनीति पर चर्चा कर जिम्मेदारियां सौंपी।


https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/jhalawar/bakani/news/information-given-about-the-role-of-pasture-development-committees-132330173.html

No comments:

Post a Comment