Saturday 18 November 2023

दीगोद उपखण्ड अधिकारी राजेश डागा ने 45 बीघा चारागाह भूमि को करवाया अतिक्रमण मुक्त

कोटा। उपखण्ड क्षेत्र दीगोद में अतिक्रमण मुक्त ग्राम अभियान के तहत कार्यवाही करते हुए बूढादीत थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत लाखसनीजा के ग्राम रामपुरिया में दीगोद उपखण्ड अधिकारी राजेश डागा की मौजूदगी में 45 बीघा चारागाह भूमि से प्रशासन ने अतिक्रमण हटाया गया।

उपखण्ड अधिकारी राजेश डागा ने बताया कि ग्राम रामपुरिया में चारागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाकर ग्राम पंचायत लाखसनीजा को सौपनें की कार्यवाही की गई, साथ ही लाॅक डाउन के समय में ग्रामों में रोजगार की आवश्यकता के अनुरूप राजकीय चारागाह भूमि से अतिक्रमण हटानें से मनरेगा में चारागाह विकास कार्यक्रम के द्वारा स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाया जा सकेगा।

उन्होंने बताया कि अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही अतिक्रमियों द्वारा फसल काटकर ले जानें के पश्चात् की गई, जिससे लोगों को ज्यादा नुकसान न हो तथा अतिक्रमण हटानें में विरोध भी नहीं हो। भविष्य में अतिक्रमण नहीं हो इसके लिए ग्राम पंचायत को चारागाह भूमि के चारों तरफ खाई खुदवाकर वृक्षारोपण करनें का सुझाव दिया गया।

कार्यवाही के दौरान उपखण्ड अधिकारी दीगोद राजेश डागा, नायब तहसीलदार सुल्तानपुर, भरत कुमार यादव, भू-अभिलेख निरीक्षण मुरलीधर पारेता, पटवारी सोनू कुमार,पटवारी प्रफुल्ल गोयल, सरपंच प्रेमशंकर मीणा, वार्ड पंच एवं थाना बूढादीत पुलिस मौजूद रहे।

मूल ऑनलाइन लेख - https://youngachievernews.com/English-694

No comments:

Post a Comment