Thursday 17 October 2024

जिला स्तरीय जनसुनवाई में आए 45 मामले: कलेक्टर ने अधिकारियों को अवैध अतिक्रमण हटाने का दिया आदेश


जिला स्तरीय जनसुनवाई में सीकर कलेक्टर ने अधिकारियों को लोगों की समस्याओं के जल्द निस्तारण करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में 45 मामले आए जिसमें 6 को सतर्कता समिति में दर्ज किया गया । पिछली जनसुनवाई में 27 प्रकरणों में से 13 का मौके पर निस्तारण किया गया था।

जिला स्तरीय जनसुनवाई में लोगों ने अपनी समस्याओ से कलेक्टर डॉ. अमित यादव को रूबरू करवाया। पिछली जनसुनवाई में 27 प्रकरण प्राप्त हुए थे जिनमें 13 का निस्तारण किया गया था और 14 मामले पर कार्रवाई की जा रही है। आज कुल 45 प्रकरण सामने आए जिसमें सीमा ज्ञान, जमीन पट्टा, अवैध अतिक्रमण सहित कई मामले थे। जिला कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को मामलों को गंभीरता से लेकर जल्द निस्तारण के निर्देश दिए।

कलेक्टर अमित यादव ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए सभी उपखंड अधिकारियों को समस्याओं के निस्तारण के बाद सूचना को जल्द भिजवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सम्पर्क पोर्टल पर भी दर्ज शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए। इस दौरान उदयपुरा दांतारामगढ़ के भींवाराम ने नाले में अवैध अतिक्रमण की समस्या रखी। भींवाराम तीन बार पहले भी जनसुनवाई में समस्या को बता चुके है। जिसके बाद कलेक्टर ने संबंधित तहसीलदार को मामले में कार्रवाई क्यों नहीं हुई इसकी जानकारी ली। तहसीलदार ने पुलिस जाब्ता मुहैया नहीं होने का कारण बताया। कलेक्टर ने जल्द अवैध अतिक्रमण को हटाने के अधिकारियों के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में भूमि का सीमाज्ञान, पट्टा बनवाने, चारागाह भूमि से अतिक्रमण हटवाने, लक्ष्मणगढ़ में खेल मैदान से 33 केवी की विद्युत लाईन हटवाने, गौचर भूमि पर पक्के मकानों का अतिक्रमण हटवाने व अवैध पेड़ कटाई व बिजली चोरी को रोकने के सहित विभिन्न मामले सामने आए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर रतन कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामचन्द्र मूंड, यूआईटी सचिव राजपाल यादव, उपखण्ड़ अधिकारी गरिमा लाटा,सहायक निदेशक प्रशासनिक सुधार विभाग राकेश लाटा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/sikar/news/the-collector-gave-instructions-to-the-officers-said-take-peoples-problems-seriously-130573796.html

No comments:

Post a Comment