Saturday 20 July 2024

चारागाह भूमि पर अतिक्रमण को लेकर ग्रामीणों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

क्षेत्रके गांव सज्जनवास में आराजी खसरा नंबर 332 रकवा 1.34 हेक्टेयर किस्म में बारानी ने तृतीय है। उक्त जगह पर वित्तीय वर्ष2324 में उप स्वास्थ्य केंद्र सेंशन हुआ था। जिसके लिए भूमिआवंटन की जा चुकी है। इस भूमि पर नामजद लोगों के अतिक्रमणकर लेने को लेकर ग्राम पंचायतसरपंच सुशील चौधरी नेतहसीलदार अमित शर्मा को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में बताया गया है कि 19 जुलाई को नामजद लोगों ने इसभूमि पर कब्जा करने की नीयत सेथान का निर्माण शुरू कर दिया।

मौके पर जाकर मैंने समझाइश करके काम रुकवा दिया। ग्रामपंचायत द्वारा 19 जुलाई कोनोटिस देकर कब्जा न करने की हिदायत देते हुए वहां चस्पा करवा दिया। लेकिन रात्रि मेंनामजद लोगों में रामकुवर, राकेश, विनोद, दिगंबर, राजेश, अर्जुन, महेंद्र, भरत सिंह, रोहनसिंह निवासी सज्जनवास द्वाराअवैध कब्जा व राजकाज में बाधा डालने एवं बलवा फैलाने की नीयत से थान का निर्माण कर दिया है। उक्त लोगों से भूमि को अतिक्रमण मुक्त कर सख्त कार्रवाई की जाने की मांग की गई।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/bharatpur/rupbas/news/villagers-submitted-a-memorandum-to-the-tehsildar-regarding-encroachment-on-pasture-land-133359219.html

No comments:

Post a Comment