Tuesday 25 June 2024

कोटड़ी कस्बे में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही: विकास की राह में नया कदम


कोटड़ी, 25 जून 2024 - पंचायत समिति कोटड़ी, तहसील और पुलिस विभाग के संयुक्त तत्वाधान में आज कोटड़ी कस्बे में नए बस स्टैंड से पुराने बस स्टैंड तक अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई। यह कार्यवाही विभिन्न समाचार पत्रों, मीडिया चैनल, यूट्यूब चैनल और विकास पुरुषों द्वारा प्रशासन को लिखित में सूचित किए जाने के बाद की गई थी। कलेक्टर महोदय की रात्रि चौपाल में ग्रामीणों द्वारा लिखित में अतिक्रमण की समस्या से अवगत कराने पर यह कदम उठाया गया।

विकास अधिकारी रामबिलास मीणा ने बताया कि सार्वजनिक स्थानों पर सभी का अधिकार है और अतिक्रमणकारियों ने अपने निजी स्वार्थ के लिए पूरे बस स्टैंड पर कब्जा कर लिया था जिससे विकास प्रभावित हो रहा था। इस मौके पर तहसीलदार रवि शंकर चौधरी, गिरदावर, पटवारी और थानेदार सुरेंद्र सिंह पुलिस जाब्ते के साथ मौजूद थे। उन्होंने जेसीबी की कार्यवाही की देखरेख की और किसी भी अनहोनी को नियंत्रित करने के लिए तत्पर थे।

इस कार्यवाही में करीब 100 दुकानों, 50 ठेलों, हाथ गाड़ियों और तंबुओं को हटाया गया। विकास अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री जन सुनवाई प्रकोष्ठ में लगातार शिकायतें जा रही थीं और कलेक्टर महोदय के निर्देशानुसार यह उचित कार्यवाही की गई।

ग्रामीणों, राहगीरों और श्रद्धालुओं ने इस कार्यवाही पर आभार प्रकट किया और राहत की सांस ली। विकास अधिकारी मीणा ने बताया कि विकास की राह में किसी भी प्रकार के अवरोध को हटाया जाएगा। चारभुजा नाथ की पवित्र नगरी में सौंदर्यकरण हेतु नई कार्य योजना बनाई जाएगी और चारभुजा नाथ कॉरिडोर हेतु सरकार को अनुशंसा भेजी जाएगी। मंदिर पदाधिकारियों से पैनोरमा हेतु विस्तृत चर्चा की जाएगी। 

विकास अधिकारी ने चारभुजा नाथ की नगरी को विकसित करने, सौंदर्यकरण, तालाब के विकास और 30 वर्ष आगे की सोच को ध्यान में रखकर विकास की गंगा अवतरित करने का संकल्प लिया।

मूल ऑनलाइन लेख - https://jaipurtimes.org/proceedings-to-remove-encroachment-in-kotri-town-new-step-in-the-path-of-development

No comments:

Post a Comment