Monday 17 June 2024

चरागाह भूमि व आम रास्तों में हो रहे अतिक्रमण हटाने की मांग, तहसीलदार को दिया ज्ञापन


माधोराजपुरा| माधोराजपुरा उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत दोसरा के ग्राम सरस्वतीपुरा में चारागाह भूमि व आम रास्तों में हो रहे अतिक्रमण को लेकर ग्राम वासियों ने तहसीलदार जी.आर. बैरवा को ज्ञापन सौंपा।

ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम सरस्वतीपुरा की चरागाह भूमि एवं आम रास्तों पर गांव के प्रभावशाली व्यक्तियों द्वारा अतिक्रमण किया हुआ है,इसकी वजह से गांव की चरागाह भूमि एवं आम रास्ते सिकुड़ चुके है। आजीविका का मुख्य साधन खेत के साथ पशुपालन है। लेकिन चारागाह भूमि पर अतिक्रमण होने के कारण पशुपालकों की आजीविका प्रभावित हो रही है। मजबूरन ग्रामीणों को उच्च दामों में चार खरीद कर पशु को खिलाना पड़ता है। आम रास्तों में हो रहे अतिक्रमण से वजह से आमजन को आवागमन में समस्या हो रही है।

अतिक्रमण को लेकर एसडीएम और तहसीलदार को प्रशासन गांवों के संग अभियान में कई बार लिखित व मौखिक में अवगत कराने के बावजूद अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से अतिक्रमण करने वाले लोगो के हौसले बुलंद हो गए।

सरपंच प्रतिनिधि श्योजीराम डूडी, रामदेव जाट, किशनलाल जाट, उप सरपंच सीताराम निठारवाल, हनुमान प्रसाद जाट, राकेश जाट,छगन जाट ने तहसीलदार को सीमा ज्ञान करवा कर चारागाह भूमि व आम रास्तों में अतिक्रमण हटाने के लिए अवगत कराते हुए कहा कि जल्दी ही अतिक्रमण नहीं हटाया तो मजबूरन ग्राम वासियों को धरना पर बैठना पड़ेगा। तहसीलदार जी.आर. बैरवा ने तुरंत संबंधित पटवारी को जांच करके कार्रवाई करने के आदेश जारी किए जाएंगे।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/tonk/news/demand-to-remove-encroachment-on-pasture-land-and-public-roads-memorandum-given-to-tehsildar-133191757.html

No comments:

Post a Comment