Thursday 16 May 2024

चारागाह से अतिक्रमण हटाने की मांग, ज्ञापन दिया

अस्पतालों में पेयजल का इंतजाम करने के निर्देश

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. नरोत्तम शर्मा की अध्यक्षता में मौसमी बीमारियों की समीक्षा बैठक सीएमएचओ कार्यालय में आयोजित हुई। सीएमएचओ डॉ. योगेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि संयुक्त निदेशक ने चिकित्सा संस्थानों पर पेयजल की सुचारू व्यवस्था करने और ऑपरेशन थंडर के तहत झोलाछापों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि समय-समय पर निजी अस्पतालों का निरीक्षण किया जाए। खामी वाले अस्पतालों पर सख्त कार्रवाई करें। लू-तापघात के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को नियमित खाद्य पदार्थों की जांच करने और मौसमी बीमारियों के चलते घर-घर जाकर सर्वे कराने को कहा है। बैठक में डिप्टी सीएमएचओ डॉ. महेश बैरवा, डिप्टी सीएमएचओ (प.क.) डॉ. के के मीणा और आरसीएचओ डॉ. मंजू शर्मा मौजूद रही।

अलवर। थानागाजी के काबलीगढ़ में चारागाह जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया है। ज्ञापन में बताया कि गांव की चारागाह जमीन पर कुछ लोग कब्जा कर रहे हैं। इसे हटाया जाए। भास्कर न्यूज | रामगढ़ निकटवर्ती गांव गढ़ी बालोतकी के रहने वाले साइबर ठगों ने सीआरपीएफ अधिकारी बनकर मध्यप्रदेश के भोपाल सिटी की डीसीपी प्रियंका शुक्ला के पिता रमेश कुमार को ठगी का शिकार बना लिया।

उनसे 4 बार में एक लाख 83 हजार रुपए अपने खातों में ऑनलाइन ट्रांसफर करा लिए। भोपाल पुलिस की सूचना पर रामगढ़ के पुलिस अधिकारियों ने छतों के रास्ते घरों में पहुंचकर ठगों को दबोच लिया। दो आरोपियों को शुक्रवार को रामगढ़ पुलिस ने भोपाल पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने बताया कि साइबर ठगों ने ओएलएक्स पर सस्ते में सामान बेचने के नाम पर ठगी की।

ठग ने भोपाल डीसीपी के पिता रमेश कुमार से कहा कि वह सीआरपीएफ में अधिकारी है। तबादला होने के कारण कीमती घरेलू सामान सस्ते में बेच रहा है। झांसे में लेकर ठगों ने रमेश कुमार से 4 बार में 1.83 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी कर ली। इस बीच ठगी का अहसास होने पर रमेश कुमार ने डीसीपी बेटी को सारी बातें बताई। इसके बाद भोपाल पुलिस ने अलवर जिले की रामगढ़ पुलिस से संपर्क किया।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/alwar/news/demand-to-remove-encroachment-from-pasture-memorandum-given-133036540.html

No comments:

Post a Comment