Sunday 11 February 2024

चारागाह भूमि से हटाया अतिक्रमण, जब्त किये जाली खंभे

इशरदा राण्या कान्या बालाजी मंदिर तलाई पर गत शुक्रवार को चारागाह भूमि पर समुदाय विशेष के कुछ लोगों ने तारबंदी कर अतिक्रमण कर लिया था जिससे इशरदा, शिवाड़, सारसोंप के ग्रामीणों में आक्रोश समुदाय विशेष के लोगों के खिलाफ बढ़ रहा था। जिसकी सूचना प्रशासन के उच्च अधिकारी को मिलने पर प्रशासन के अधिकारी चौथ का बरवाड़ा तहसीलदार कमल पचौरी ने नायक तहसीलदार सुरेश बंद्र जैन, थाना प्रभारी भंवर सिंह, चौकी प्रभूची शिवाड़ मदनलाल बंजारा, चौकी प्रभारी इशरदा रामकुमार गोरा, हल्का पटवारी उमेश बैरवा मय दलबल के साथ मौके पर पहुंच कर जेसीबी से अतिक्रमण हटाकर तार खंबे जाली को जप्त किया।

शिवाड़ पुलिस चौकी प्रभारी मदनलाल बंजारा ने बताया कि शुक्रवार को राण्यां कान्या बालाजी मंदिर तलाई पाल पर चारागाह भूमि पर समुदाय विशेष के कुछ लोगों ने तारबंदी कर अतिक्रमण कर लिया था जिसकी शिकायत बालाजी मंदिर पुजारी शिवचरण योगी ने क्षेत्रीय ग्रामीण के साथ चौकी शिवाड़ पहुंचकर जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंप कर प्रशासन से अतिक्रमण हटवा कर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की थी। जिस पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई।

मंदिर पुजारी शिवचरण योगी ने बताया कि एक समुदाय विशेष के लोगों द्वारा 2009 में इस भूमि पर अतिक्रमण करने की कोशिश की गई थी जिसकी शिकायत तत्कालीन जिला कलेक्टर सवाई माधोपुर, तहसीलदार चौथ का बरवाड़ा को करने पर उन्होंने कार्यवाही करते हुए यथा स्थिति बनाए रखने को यह कुछ लोगों को पाबंद किया था जिससे जब से अब तक वहीं स्थिति बनी हुई थी लेकिन समुदाय विशेष के कुछ लोगों ने शुक्रवार को इस स्थान पर तारबंदी कर अतिक्रमण करने की कोशिश की थी। इसकी सूचना शिवाड़ पुलिस चौकी हल्का पटवारी को दी गई।
जिस पर शिवाड़ पुलिस चौकी प्रभारी हल्का पटवारी मौके पर पहुंचकर उन्हें तारबंदी नहीं करने के लिए समझाइया की घरंतु इन लोगों ने रात में वहां तारबंदी कर माहौल खराब करने की कोशिश की। पुजारी ने कहा कि प्रशासन से ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग है। जिस पर पुलिस चौकी प्रभारी मदनलाल बंजारा ने अतिक्रमण करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस शीघ्र ही कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

मूल ऑनलाइन लेख  - https://vikalptimes.com/encroachment-removed-from-pasture-land-in-shivar/

No comments:

Post a Comment