Friday 19 January 2024

मंडेरू में सरकारी स्कूल के पास चारागाह भूमि पर अतिक्रमण - ग्रामीणों ने SDM से की कार्रवाई करने की माँग

 

टोडाभीम उपखंड क्षेत्र के ग्राम मंडेरू में संचालित सरकारी विद्यालय के खेल मैदान एवं उसके पास स्थित चरागाह भूमि पर लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटवाने की मांग को लेकर मंगलवार को शाम को दर्जनों ग्रामीणों ने एसडीएम दुर्गाप्रसाद मीणा को एक ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने बताया कि सरकारी स्कूल के खेल मैदान एवं उसके पास स्थित चरागाह भूमि पर लगातार अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है। भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटवाने के लिए पहले भी ग्रामीणों द्वारा सीमा ज्ञान करवाने का प्रयास किया गया था, लेकिन अतिक्रमणकारियों ने कर्मचारियों को गाली-गलौज करके वापस लौटा दिया और सीमा ज्ञान नहीं करने दिया।

प्रशासन से सीमा ज्ञान कराने की रखी मांग ग्रामीणों ने मांग की है कि पुलिस बल एवं उपखंड प्रशासन मौके पर पहुंचकर भूमि का सीमा ज्ञान करवाते हुए भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाए। जिससे सरकारी भूमि को अतिक्रमण से बचाया जा सके। अन्यथा वह दिन दूर नहीं जब धीरे-धीरे करके अतिक्रमणकारी समस्त भूमि पर अपना कब्जा कर लेंगे। ये रहे मौजूद समय ग्राम पंचायत सरपंच रोबिन सिंह मीना, रघुवीर, हंसराम, हरिसिंह, पप्पूराम, मदन, आशाराम मीणा, सहित 2 दर्जन से अधिक ग्रामीण एवं युवा ज्ञापन देने के दौरान मौजूद रहे।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.sudarshannews.in/Encroachment-on-pasture-land-near-government-school-in-Mandru-villagers-demand-action-from-SDM-86321-newsdetails.aspx#.

No comments:

Post a Comment