Monday 1 January 2024

विलायती बबूलों को कम लागत में बेचने का विरोध: घोसुंडी पंचायत सरपंच और प्रशासन के खिलाफ SDM के पास पहुंचे लोग

आमेट उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत घोसुंडी के किशनपूरियां में चारागाह भूमि से मशीनें लगाकर विलायती बबूल काटने का ग्रामीणों ने विरोध किया। इसी कड़ी में आज उपखंड अधिकारी रक्षा पारीक को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में बताया की चरागाह भूमि से अंग्रेजी बबूल बिना टेंडर के ही निकाल लिए गए। जिसका ग्रामीणों ने विरोध करते हुए ठेकेदार दिनेश माली निवासी गौरेला कुंआ से पूछा तो ठेकेदार ने पंचायत से 5 हजार रुपए में खरीदना बताया।

जिस पर ग्रामवासियों ने पंचायत प्रशासन पर बिना टेंडर लाखों रुपए के बबूल मात्र 5 हजार रुपए में बेचने पर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। जब ग्राम पंचायत सचिव रामसिंह से पूछा गया तो सचिव ने बताया कि पंचायत से किसी भी तरह का कोई भी टेंडर नहीं हुआ है। जब पंचायत की तरफ से लगातार सही जवाब नहीं मिल पा रहा है तो ग्रामवासियों ने सरपंच बहादुर सिंह और पंचायत प्रशासन के खिलाफ ग्रामवासियों ने आज उपखंड अधिकारी को निष्पक्ष जांच के लिए ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान फतेहसिंह, बालूराम, नारायण गायरी, नरपतसिंह, कमलेश, रूपलाल, इंद्रसिंह, किशनलाल, मनोज, अम्बालाल, जीतुलाल, हनुमानदास, नारायणलाल, उदयसिंह, सुखदेव जाट सहित ग्रामवासी उपस्थित रहे।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/rajsamand/amet/news/opposition-to-selling-exotic-acacias-at-low-cost-132377300.html

No comments:

Post a Comment