Tuesday 16 January 2024

ग्रामसेवक व सरपंच ने नहीं किया सहयोग इसलिए अतिक्रमण हटाए बिना लौटी टीम

 तीन गांवों की चारागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने गई टीम बैरंग लौटी

ग्राम विकास अधिकारी व गांव के सरपंच द्वारा चारागाह भूमिसे अतिक्रमण हटाने में सहयोग नहीं करने के चलते करीब 3 घंटे इंतजार के बाद राजस्व टीम को बैरंग ही लौटना पड़ा। यह टीम गुरुवार को तहसीलदार सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में जिले की आबूसर पंचायत के अणगासर, आबूसर व दुर्जनपुरा गावों में चारागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने गई थी।

लेकिन पंचायत प्रशासन की ओर से टीम को ना तो जेसीबी उपलब्ध व मजदूर उपलब्ध कराए गए और किसी तरह के अन्य संसाधन ही मुहैया कराए गए। गौरतलब है कि एक परिवादी ख्यालीराम द्वारा लोकायुक्त के यहां की गई शिकायत के बाद जिला कलेक्टरव एसडीएम के निर्देश पर राजस्व टीम गुरुवार सुबह 10 बजे ही वहां पहुंच गई थी। तहसीलदारने बताया कि आबूसर पंचायत में कार्यरत ग्राम विकास अधिकारी दिलीप कुमार को पत्र और दूरभाष पर जानकारी देने के बावजूद भी उन्होंने अतिक्रमण हटाने के लिए कोई संसाधन उपलब्ध नहीं करवाया।

मौके से ग्राम विकासअधिकारी से फोन पर बात की गई तो जवाब मिला- मैं छुट्टी पर हूं,जेसीबी व मजदूरों की जिम्मेदारी मेरी नहीं है। पंचायत में कनिष्ट सहायक मंजू कुमारी ने आबूसर सरपंच से फोन पर बात की तो उन्होंने भी सहयोग नहीं किया। इसके बाद यह टीम बिना अतिक्रमण हटाए ही लौट आई।
आबूसर पंचायत भवन में संसाधनों का इंतजार करती टीम।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/jhunjhunu/news/gramsevak-and-sarpanch-did-not-cooperate-hence-the-team-returned-without-removing-the-encroachment-132463765.html

No comments:

Post a Comment