Thursday 18 January 2024

प्रदेश में अभियान चला तो दिखी अवैध बजरी, स्टॉक कराया नष्ट

- दिहौली थाना क्षेत्र में शंकरपुरा घाट के पास हुई कार्रवाई

                                           प्रदेश में अभियान चला तो दिखी अवैध बजरी, स्टॉक कराया नष्ट

dholpur, राजाखेड़ा. अवैध खनन और परिवहन के खिलाफ प्रदेशभर में चल रहे अभियान के चलते स्थानीय पुलिस व प्रशासन को अवैध चंबल बजरी खनन व परिवहन के खिलाफ कार्रवाई की सुध ली। पुलिस ने राज्य सरकार की सौ दिवसीय कार्य योजना के तहत अवैध बजरी खनन के खिलाफ कार्रवाई की। विशेष अभियान के तहत दिहौली थाना क्षेत्र में पुलिस, राजस्व, चंबल घडिय़ाल अभ्यारण्य व वन विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई की। यहां शंकरपुरा चंबल नदी घाट स्थित चारागाह भूमि में अवैध रूप से चंबल बजरी का भण्डारण कर रखा था। जिसे टीम ने नष्ट कराया। मौके पर करीब १० से १५ ट्रॉली बजरी नष्ट करवाई। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज किया है। जबकि भण्डारण करने वालों की तलाश जारी है। बता दें कि शंकरपुरा घाट की तरफ से बड़े स्तर अवैध बजरी परिवहन होता है। लेकिन स्थानीय पुलिस और प्रशासन की अनदेखी की वजह से बजरी माफिया को बढ़ावा मिल रहा है।

अवैध खनन में एक गिरफ्तार
कंचनपुर. कंचनपुर थाना पुलिस ने अवैध खनन में एक जने को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी योगेन्द्र शर्मा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर अवैध परिवहन के मामले में विष्णु पुत्र राम भरोसी निवासी मढ़ा कांकोली को गिरफ्तार कर कब्जे से एक ट्रेक्टर मय ट्रॉली अवैध खंडा पत्थर भरी हुई जब्त की है।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.patrika.com/dholpur-news/when-a-campaign-was-carried-out-in-the-state-illegal-gravel-was-seen-8686355


No comments:

Post a Comment