Friday 15 December 2023

आसींद में अतिक्रमण हटाने की मांग:चारागाह भूमि का सीमांकन कराने के लिए एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, प्रदर्शन की दी चेतावनी

आसीन्द



आसींद उपखंड क्षेत्र की करदालिया ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने उपखंड कार्यालय आसींद पर एकत्रित होकर सरपंच प्रतिनिधि ईश्वरलाल गुर्जर के साथ एसडीएम संजीव कुमार को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि करजालिया ग्राम पंचायत के अंतर्गत राजस्व गांव कोरनास की चरागाह भूमि पर पड़ोस के गांव के लोगों के द्वारा अतिक्रमण किया जा रहा है। जिससे हमारे मवेशियों के चरने के लिए कोई जगह नहीं बच पाई है, मवेशियों द्वारा लोगों की फसलों को नष्ट किया जा रहा है। जिससे आए दिन गांव में लड़ाई झगड़ों का कारण बन रहा है।

गांव वालों ने मांग की है कि कोरनास की चरागाह भूमि का सीमाज्ञान करवा कर उक्त अतिकर्मियों से चारागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त किया जाए। वहीं ग्रामीणों ने सात दिवस का अल्टीमेटम देते हुए बताया कि यदि सात दिवस के भीतर अतिक्रमण नहीं हटाया जाता है, तो जिला कलेक्टर के समक्ष पहुंचकर ज्ञापन दिया जाएगा और विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

साथ ही बताया कि गांव फुटिया चौराहे के किनारे चार-पांच लोगों के द्वारा गांव की आबादी भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर तारबंदी करवा दी है। वहीं तुलछा का खेड़ा के समस्त भील समाज की भूमि पर भी कुछ लोगों के द्वारा अवैध रूप से पत्थर डाल रखे हैं। जिससे लोगों में रोष व्याप्त है। कई बार ग्राम पंचायत के द्वारा अतिक्रमियों को समझाने पर भी उनके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया। इस दौरान ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि दोनों जगह पर तुरंत प्रभाव से अतिक्रमण हटाया जाए।


https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/bhilwara/asind/news/demand-to-remove-encroachment-in-asind-132291704.html

No comments:

Post a Comment