Friday 1 September 2023

चारागाह भूमि से सड़क बनने का विरोध: बांदीकुई के भोजवाड़ा में ग्रामीणों ने जताया आक्रोश, आंदोलन की दी चेतावनी


बांदीकुई के भोजवाड़ा गांव में चारागाह जमीन के बीच से होकर सड़क निर्माण करने के मामले में ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर रोष जताया। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में 37.50 लाख रुपए की लागत से मिसिंग लिंक योजना के तहत झूपडीन मोड से गोठवाल ढाणी होते हुए विजयपुरा ढंड की तलाई तक डेढ किलोमीटर सड़क निर्माण स्वीकृत हुआ है।

इस सड़क निर्माण को ग्राम पंचायत नयागांव के भोजवाड़ा गांव की चारागाह जमीन के बीच में से होकर बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि चारागाह जमीन से होकर सडक निर्माण किया तो पशुओं को यहां चराने में परेशानी होगी। ग्रामीणों ने यहां विरोध कर सडक निर्माण को रुकवा दिया।

इस दौरान ग्रामीणों ने कलेक्टर व तहसीलदार को ज्ञापन सौपकर चारागाह से दूर सडक निर्माण की मांग की। साथ ही ग्रामीण केदार मीणा, सुरेश शर्मा, देवपाल मीणा, सोहनलाल मीणा, विष्णु शर्मा, बाबूलाल शास्त्री सहित अन्य ग्रामीणों ने चारागाह भूमि पर पहुंचकर सड़क निर्माण का विरोध जताया। साथ ही चारागाह पर सड़क बनाने पर जन आंदोलन की चेतावनी दी।

इस संबंध में सरपंच बेबी महावर का कहना है कि चारागाह भूमि में सड़क निर्माण नहीं होने दिया जाएगा। इसके लिए हमने कलेक्टर को भी ग्राम पंचायत की ओर से लेटर भेजकर जानकारी दी है।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/dausa/bandikui/news/opposition-to-construction-of-road-from-pasture-land-131773070.html

No comments:

Post a Comment