Friday 17 February 2023

कलेक्टर ने एक-एक कर परिवादियों की समस्याओं को सुना:संपर्क पोर्टल पर दर्ज लंबित प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण करें : पोसवाल

 


चित्ताैड़गढ़

जिला जनसुनवाई कार्यक्रम डीओआईटी के वीसी कक्ष में कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल की अध्यक्षता में हुआ। कलेक्टर ने एक-एक कर परिवादियों की समस्याओं को सुना और संबंधित विभागों के अधिकारियों को उनके त्वरित निस्तारण के आवश्यक निर्देश दिए। जनसुनवाई में बीपीएल सूची में नाम जुड़वाने एवं नाम सही करवाने, रास्ते की जमीन पर अतिक्रमण हटाने, गैरखातेदारी से खातेदारी के अधिकार दिलाने, खेत पर जाने का रास्ते दिलाने, आवासीय भूमि का पट्टा दिलाने, चारागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने, खेल मैदान से अतिक्रमण हटाने, पट्टा निरस्त करने, वेतन दिलाने, सामुदायिक शौचाालय बनाने, मंदिर की जमीन से अतिक्रमण हटाने सहित आए विभिन्न परिवादों की सुनवाई करते हुए कलेक्टर ने वीसी के माध्यम से संबंधित अधिकारियों को इन समस्याओं का त्वरित निस्तारण कर लोगों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने वीसी के माध्यम से सभी उपखंड अधिकारी, विकास अधिकारी एवं तहसीलदार एवं समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज लम्बित प्रकरणों को जल्द से जल्द निस्तारण करें। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कलेक्टर से परिवादों के निस्तारण की स्थिति के बारे में पूछा।

मुख्य सचिव ने जिला कलक्टर से कहा कि वे स्वयं एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर जमीन एवं अतिक्रमण संबंधी मामलों में मॉनिटरिंग करें एवं प्रकरणों को निस्तारित करवाए ताकि अधिकाधिक लोगों को राहत मिल सके। एडीएम (भू अवाप्ति) शैलेश सुराणा सहित नगर परिषद, पीडब्ल्यूडी, पुलिस, शिक्षा, राजस्व सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/chittorgarh/news/quickly-dispose-of-pending-cases-registered-on-contact-portal-poswal-130935549.html

No comments:

Post a Comment