Tuesday 4 June 2024

प्रशासन ने 45 बीघा चारागाह जमीन से अतिक्रमण हटाया

लक्ष्मणगढ़। हरसाना में राजस्व विभाग की टीम ने तहसीलदार लक्ष्मणगढ़ ममता कुमारी के नेतृत्व में 45 बीघा चारागाह भूमि से अतिक्रमण मुक्त कराने की कार्रवाई की। नायब तहसीलदार मुकेश कुमार गोयल ने बताया कि लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र की बिजली समस्या के निराकरण के लिए 220 केवी जीएसएस निर्माण के बिजली अधीक्षण अभियन्ता विश्राम मीणा अलवर ने जिला अलवर एवं उपखंड प्रशासन लक्ष्मणगढ़ से भूमि उपलब्ध कराने के लिए कहा था।

जिस पर जिला प्रशासन अलवर एवं उपखंड अधिकारी लक्ष्मणगढ़ मोकम सिंह सिनसिनवार के निर्देशानुसार अतिक्रमण हटाने के लिए टीम का गठन किया। टीम ने अतिक्रमणकारियों को मौके पर बुलाकर क्षेत्र के विकास के लिए अतिक्रमण छोड़ने के लिए समझाइश की। इसके बाद राजस्व टीम ने 45 बीघा सरकारी चारागाह जमीन से अतिक्रमण हटाया।

इधर नायब तहसीलदार मुकेश गोयल ने यह भी बताया कि चारागाह भूमि का राजकीय प्रयोजनार्थ आवंटन नहीं हो सकता। इसके लिए 220 केवी जीएसएस को दी जाने वाली 24 बीघा भूमि की पूर्ति ग्राम पंचायत हरसाना के ग्राम मुंण्डजोड़ी स्थित राजकीय भूमि सिवायचक से क्षतिपूर्ति की जाएगी। लक्ष्मणगढ़। अतिक्रमण हटाती जेसीबी मशीन।

मूल ऑनलाइन लेख - https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/alwar/laxmangarh/news/the-administration-removed-encroachment-from-45-bigha-pasture-land-133127458.html

No comments:

Post a Comment